CNIN News Network

26 औद्योगिक संरचनाओं (क्लस्टर) का भूमिपूजन एवं लोकार्पण

29 Sep 2022   208 Views

26 औद्योगिक संरचनाओं (क्लस्टर) का भूमिपूजन एवं लोकार्पण

Share this post with:


0- बुधनी की धरती से पूरे मध्यप्रदेश को रोजगार का संदेश जा रहा -शिवराज
सीहोर। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को बुधनी (सीहोर) में 26 औद्योगिक संरचनाओं (क्लस्टर) का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने राज्यस्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में युवाओं से संवाद किया और दो लाख दो हजार 429 युवाओं को स्व-रोजगार के लिए ऋण वितरण की शुरुआत की। यहा कार्यक्रम मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत आयोजित किया गया। 5521 करोड़ 51 लाख रुपये निवेश वाले इन निर्माण कार्यों से लगभग 59 हजार युवाओं को सीधे रोजगार मिलेगा। कार्यक्रम में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा भी शामिल हुए।
कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में सीएम शिवराज ने कहा कि आज बुधनी की धरती से पूरे मध्यप्रदेश को रोजगार का संदेश जा रहा है। आज मेरा संकल्प है कि बुधनी के खिलौने पूरे देश में धूम मचा दें और अन्य देशों में इनको बेचने की व्यवस्था की जाये। इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय स्तर पर रोजगार सृजन के लिए लोगों से 'वोकल फार लोकल' की अपील भी की। उन्?होंने कहा कि आज संकल्प लीजिए कि अपने क्षेत्र, अपने प्रदेश और देश में निर्मित वस्तुओं को ही खरीदेंगे, ताकि हमारे अपने लोगों को रोजगार मिल सके। कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि मेरे पास किसी ने स्लिप भेजी है, बुधनी में मेडिकल कालेज बनाइए। वो तो बनेगा ही।
सीएम शिवराज ने कहा कि पीएससी, शिक्षा, पुलिस और अन्य विभागों में एक साल में हम एक लाख पदों पर भर्ती करेंगे। शासकीय नौकरियों के अलावा स्वरोजगार के अनेक अवसर हम खड़े कर रहे हैं, ताकि आप अपना उद्यम प्रारंभ कर दूसरों को नौकरी दे सकें। उन्?होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के माध्यम से युवओं को उद्योग लगाने के लिए बैंक 50 हजार से 50 लाख रुपये तक लोन देंगे। इस लोन की गारंटी सरकार देगी और 3त्न लोन इंटरेस्ट पर सबसिडी भी दी जाएगी। आज प्रदेश के 2 लाख बेटे-बेटियों को उद्यम लगाने के लिए बैंकों के माध्यम से ऋण प्रदान किया जा रहा है। स्व-सहायता समूह की बहनों का सामान बने भी और बिके भी, उनका काम धंधा चले, इसकी चिंता हम कर रहे हैं। हम गरीबी में रहने के लिए पैदा नहीं हुए हैं। हम अपनी मेहनत और प्रयासों से रोजगार के नए रास्ते खोल देंगे, ताकि किसी को बेरोजगार न घूमना पड़े।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web