CNIN News Network

साजा विधानसभा क्षेत्र के मतदान दल को दिया गया अंतिम प्रशिक्षण

27 Apr 2024   15 Views

साजा विधानसभा क्षेत्र के मतदान दल को दिया गया अंतिम प्रशिक्षण

Share this post with:

00 कल बेमेतरा और 29 को नवागढ़ क्षेत्र के मतदान दल का होगा प्रशिक्षण 
बेमेतरा। लोकसभा निर्वाचन- 2024 संसदीय क्षेत्र-7 दुर्ग अन्तर्गत जि़ले की तीनों विधानसभा क्षेत्र में तैयारियों को जहां अंतिम रूप दिया जा रहा है। आज विधानसभा क्षेत्र 68 साजा के ड्यूटी में लगे पीठासीन अधिकारी सहित मतदान दल क्रमांक 1, 2 और 3 मतदान दल के अधिकारी-कर्मचारियों को मास्टर ट्रेनरों ने अंतिम प्रशिक्षण दिया । कलेक्टर एवं जि़ला निर्वाचन अधिकारी श्री रणबीर शर्मा भी प्रशिक्षण केंद्र पहुँचे। दिये जा रहे प्रशिक्षण को देखा। उन्होंने भी मतदान दलों को निर्वाचन संबंधी ज़रूरी टिप्स दिये। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जि़ला पंचायत श्री टेकचन्द्र अग्रवाल मौजूद थे। 
वही निर्वाचन कर्तव्य पर तैनात विधानसभा क्षेत्र 68 साजा के अधिकारी/कर्मचारियों को प्रशिक्षण सुविधा केंद्रों में शासकीय स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम कन्या विद्यालय और पी.जी कॉलेज रूसा भवन बेमेतरा में डाकमत पत्र से मतदान किया। लोकसभा निर्वाचन-2024 के तृतीय चरण के लिए साजा विधानसभा क्षेत्र के मतदान दल को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में बताया गया कि सामग्री कोषांग से मतदान से संबंधित आवश्य सामग्री, आवश्यक समान मिलान करने के बाद बूथ के लिए रवाना किया जाएगा। बूथ पर पहुंचने के बाद मतदान केंद्र पर आवश्यक तैयारियां पूरी करने के बाद सुबह सात बजे से मतदान शुरू करने के पूर्व की सारी महत्वपूर्ण करनी होगी।
मतदान के दौरान पीठासीन पदाधिकारी, पी वन, पी टू तथा पी थ्री के कार्य एवं दायित्व की जानकारी दी गई। वहीं मतदान शुरू करने, मतदान के दौरान एवं मतदान समाप्ति के समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी जानकारी दी गई। जि़ले में लोकसभा का निर्वाचन आगामी 7 मई को होगा। पूरी सावधानी एवं सतर्कता के साथ आपसी समन्वय स्थापित कर चुनाव सम्पन्न कराने का निर्देश दिया गया। प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक संपन्न मास्टर ट्रेंसरों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
कल 28 अप्रैल को विधानसभा क्षेत्र 69 बेमेतरा और 29 अप्रैल को विधानसभा क्षेत्र 70 नवागढ़ के मतदान दलों को इन्ही प्रशिक्षण केंद्र में अंतिम प्रशिक्षण दिया जायेगा। इन केंद्रों में बनाये गये सुविधा केंद्रों में मतदान करेंगे।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web