CNIN News Network

संभागायुक्त दुर्ग ने देर रात्रि मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

20 Apr 2024   26 Views

संभागायुक्त दुर्ग ने देर रात्रि मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

Share this post with:


बेमेतरा। संभागायुक्त दुर्ग श्री सत्यनारायण राठौर ने आज देर रात्रि जि़ला मुख्यालय स्थित मंडी परिसर पहुँच कर मतगणना की तैयारियों का जायज़ा लिया। उन्होंने ज़रूरी सुझाव भी दिये। सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मतगणना उम्मीदवारों की निर्वाचित शक्ति का मापदंड होती है, इसलिए तैयारियों का समीक्षण महत्वपूर्ण है। संभागायुक्त श्री राठौर ने समय-समय पर मतदाताओं की संख्या, निर्वाचन केंद्रों की स्थिति, और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की स्थिति का जायजा लिया। 
उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए सुनिश्चित करते हैं कि मतदाताओं को सुगमता से वोटिंग करने की सुविधा हो। संभागायुक्त ने मतगणना की सुरक्षा भी महत्वपूर्ण मानते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये कि कोई अनियमितता नहीं हो। इसके अलावा, उन्होंने निर्वाचन अधिकारियों की भी प्रशिक्षण जानकारी ली, ताकि वे सही तरीके से मतगणना कार्य कर सकें। मतगणना के परिणामों को सही तथा निष्पक्षता से घोषित करने के लिए संभागायुक्त ने सुनिश्चित करने कहा कि कोई भी गलती न हो। कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने जि़ले की तीनों विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 68 साजा, 69 बेमेतरा और 70 नवागढ़ के मतदान दलों के प्रशिक्षण मतदान केंद्रों की जानकारी से अवगत कराया। 
संभागायुक्त श्री राठौर ने समय-समय पर मतदाताओं की संख्या, निर्वाचन केंद्रों की स्थिति, और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए सुनिश्चित किया जाये कि मतदाताओं को सुगमता से वोटिंग करने की सुविधा हो। संभागायुक्त ने मतगणना की सुरक्षा भी महत्वपूर्ण मानते हुए सुनिश्चित करने कहा कि कोई भी अनियमितता नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने निर्वाचन अधिकारियों की प्रशिक्षण की भी जिम्मेदारी भी सही तरीके से करने कहा मतगणना कार्य कर सकें। मतगणना के परिणामों को सही तथा निष्पक्षता से घोषित करने के लिए संभागायुक्त ने कहा कि कोई भी गलती न हो।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web