CNIN News Network

राजधानी में सूखा और गीला कचरा अलग - अलग लेने की तैयारी

22 Apr 2024   35 Views

राजधानी में सूखा और गीला कचरा अलग - अलग लेने की तैयारी

Share this post with:

00 निगम कमिश्नर जोनों के कमिश्नरों व जेडएचओ को लेकर सकरी ट्रैचिंग पाइट पहुंचे, ली रामकी के अधिकारियों के साथ बैठक
रायपुर। रायपुर नगर निगम अब शहर के हर घर से सूखा और कचरा अलग - अलग लेने की तैयारी कर रहा है। इस हेतु सोमवार को निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा ने निगम के सभी 10 जोनों के जोन कमिश्नरों तथा जेडएचओ के साथ ही सफाई एजेंसी रामकी के अधिकारियों की बैठक लेकर रूपरेखा बनाई। 
निगम मुख्यालय भवन के बाहर सुबह 9 बजे जोन कमिश्नरों और जेडएचओ के साथ ही निगम के अपर आयुक्त विनोद पांडे स्वच्छ भारत मिशन अभियान के नोडल अधिकारी रघुमणि प्रधान, योगेश कड़ू तथा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तृप्ति पाणिग्रही इक_े हुएथे। वहां पहुंचकर कमिश्नर मिश्रा ने अधिकारियों को पूछा कि किस - किसी जगह पर सूखा और गीला कचरा अलग - अलग लिया जा रहा और जहां नहीं हो पा रहा है उसकी भी वजह पूछी। इस बारे में उन्होंने अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए। इसके बाद सभी लोग सकरी साईट पहुंचे जहां रामकी के अधिकारी पहले से मौजूद थे। वहां भी सूखा और गीला पर ही अधिक चर्चा हुई। नागरिकों के घर से सूखा और गीला कचरा सेकेंडरी कलेक्शन तक अलग - अलग पहुंचे इसके लिए विचार विमर्श किया गया। वहां स्थित लैब की निरीक्षण किया गया। वहां पानी, मिट्टी आदि की जांच की जाती है। जिसके बारे में कमिश्नर मिश्रा ने रामकी के अधिकारियों से चर्चा की। अधिकारियों ने वहां कचरे के सेग्रिगेशन कार्यों को भी देखा। वहां कचरे से बनाए जा रहे खाद को भी देखा गया।
स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पाणिग्रही ने बताया कि शहर के हर घर से सूखा और गीला कचरे को अलग - अलग लेने पर कार्य चल रहा है। अब गलियों और सड़कों में कचरा लेने के लिए आने वाली गाडिय़ों के साथ साथ दो स्वच्छता दीदियाँ चलेंगी जो कि सूखा और गीला कचरा अलग - अलग देने के लिए प्रेरित करेंगी।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web