CNIN News Network

मंगलवार देर रात्रि और बुधवार सुबह तक स्ट्रांग रूम पहुंची सभी ईव्हीएम मशीनें, स्ट्रॉग रूम में सील

08 May 2024   24 Views

मंगलवार देर रात्रि और बुधवार सुबह तक स्ट्रांग रूम पहुंची सभी ईव्हीएम मशीनें, स्ट्रॉग रूम में सील

Share this post with:

00 स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती
बेमेतरा। लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2024 दुर्ग संसदीय क्षेत्र अंतर्गत तीसरे अंतिम दौर का मतदान खत्म हो चुका है। जि़ले में 7 मई को लोकसभा के लिए मतदान हुआ था। बेमेतरा जि़ले की तीनों विधानसभा क्षेत्र साजा, बेमेतरा और नवागढ़ के सभी मतदान दलों की सड़क मार्ग से वापसी भी शुरू हो हुई है। कड़ी सुरक्षा के बीच देर रात्रि तक बेमेतरा जि़ले में विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग 750 और सहायक मतदान केन्द्रों की जिम्मेदार अधिकारी के साथ ईव्हीएम सह व्हीव्हीपेट मशीन जिला मुख्यालय के कृषि उपज मंडी में बने मतगणना केन्द्र के स्टांग रूम तक पहुंच गई है। मालूम हो कि जि़ले की तीनों विधानसभा क्षेत्र के लिए कुल 7 सहायक मतदान केंद्र मिलाकर कुल 874 मतदान केन्द्र है। बेमेतरा जि़ले में तीनों विधानसभा के 750 मतदान केंद्र है।
वही साजा विधानसभा के 101 और बेमेतरा के 22 मतदान केंद्र इस प्रकार कुल 124 मतदान केंद्र दुर्ग जिले की धमधा तहसील में स्थित है। इनकी की आज बुधवार को ईव्हीएम सह व्हीव्हीपेट मशीन सुबह पहुँची। सामान्य प्रेक्षक श्री एस बी शेट्टीनावर (आईएएस), कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, श्री रणबीर शर्मा और राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के समक्ष आज बुधवार को सभी ईव्हीएम सह व्हीव्हीपेट मशीनों को स्ट्रांग रूम में सील बंद कर दिया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रणबीर शर्मा ने कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रॉंग रूम में रखे इन ईव्हीएम को अब 4 जून 2024 को मतगणना वाले दिन निकाला जायेगा। मतगणना स्थल की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इसी के साथ जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम 4 जून 2024 तक के लिए बंद हो गया है। अब ये मतगणना के दिन निकलेंगी।
मालूम हो कि संसदीय क्षेत्र 07-दुर्ग अंतर्गत बेमेतरा जिले में तीन विधानसभा क्षेत्र 68 साजा, 69 बेमेतरा और 70 नवागढ़ सीट है। मिली जानकारी अनुसार विधानसभा क्षेत्र 68-साजा में 77.99 प्रतिशत,69 बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र में 76.83 प्रतिशत और 70 नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में 72.04 प्रतित मतदान हुआ। यह 2019 लोकसभा निर्वाचन की तुलना में सभी विधानसभा क्षेत्र में 2 से 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web