CNIN News Network

मौसम मेहरबान..नेता और मतदाता कर रहे हैं राहत महसूस

07 May 2024   151 Views

मौसम मेहरबान..नेता और मतदाता कर रहे हैं राहत महसूस

Share this post with:

 

रायपुर। लोकतंत्र के लिए आज अपनी जिम्मेदारी निभाने का अहम दिन है और इंद्रदेव ने भी कह दिया है चिंता न करें आज राहत रहेगी आप लोगों के लिए और करें जमकर मतदान। आज छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान में मतदाताओं पर मौसम के मेहरबान हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज सात मई को चक्रवात के प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है और सुबह से बादल छाए हुए हैं। सुबह हल्की बूंदाबांदी भी हुई। कल तक तेज गर्मी को देखकर मतदाता भी सहमे हुए थे और नेता भी,आज मौसम यदि दिन भर ऐसे ही रह गया तो अच्छी वोटिंग की संभावना बढ़ जायेगी। हालांकि बादल छाए रहने के कारण सोमवार सुबह रायपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में राहत भरी रही, लेकिन सुबह 11 बजे के बाद से तेज धूप शुरू हो गई और गर्म हवाएं चलने से लोग और हलाकान हो गए।

मौसम विभाग की माने तो अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना जताई गई है। तापमान में गिरावट आने से गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। हालांकि लगातार बढ़ती गर्मी से सोमवार को भी लोग हलाकान रहे और रायपुर का अधिकतम तापमान 43.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा।

उधर बात देश के मौसम की करें तो प्राप्त जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश और तूफानी हवाओं के कारण 6 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने कहा है कि खराब मौसम और तूफानी हवाओं के कारण कोलकाता जाने वाली कुछ उड़ानों को डायवर्ट किया गया है। पश्चिम बंगाल में कोलकाता सहित कई जिलों में भारी बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web