CNIN News Network

नक्सलियों ने पूर्व जनपद सदस्य की परिजनों के सामने हत्या कर दी

27 Apr 2024   51 Views

नक्सलियों ने पूर्व जनपद सदस्य की परिजनों के सामने हत्या कर दी

Share this post with:


00 मुखबिरी के शक में जोगा के पुत्र हरीश को नक्सलियों ने जनदालत में माता-पिता के सामने हत्या की थी
दंतेवाड़ा। अरनपुर थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम पोटाली में सीएएफ कैंप से करीब 500 मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने कांग्रेस नेता और पूर्व जनपद सदस्य जोगा पोडिय़ाम की धारदार हथियार से परिजनों के सामने हत्या कर दी है। विदित हो कि इससे पूर्व मुखबिरी के शक में जोगा के पुत्र हरीश पोडिय़ामी को नक्सलियों ने जनदालत में माता-पिता के सामने ही हत्या कर दी गई थी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जोगा पोडिय़ामी अपने गांव पोटाली में अपने घर में परिवार के साथ थे, इसी दौरान शुक्रवार देर रात सादे कपड़ों में लगभग 10 नक्सली इनके घर पंहुचकर जोगा को जबरन उठाकर घर से बाहर लाए और परिवार वालों के सामने ही धारदार हथियार से हमला कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया और जंगल की तरफ फरार हो गए। विदित हो कि नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में जोगा के पुत्र हरीश पोडियामी की छह वर्ष पूर्व नक्सलियों ने जनदालत लगाकर माता-पिता के सामने हत्या दिया था। अब पिता जोगा पोडियामी की हत्या कर दी गई। यह भी विदित हो कि वर्तमान में मृतक जोगा पोडियामी की पत्नी जनपद सदस्य है। मृतक जोगा पोडिय़ाम को नक्सलियों ने वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव के समय भाजपा नेता नंदलाल मुडामी पर हमला किया था, उसी समय इन्हें भी चेतावनी दी गई थी। 
दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि हमें रात में इसकी सूचना मिली थी कि पूर्व जनपद सदस्य की हत्या की गई है। रात में ही जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया था। फिलहाल हत्या के बाद घटनास्थल से किसी तरह का कोई पर्चा बरामद नहीं हुआ है। परिवार वालों एवं ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है। उन्होने कहा कि यह नक्सली वारदात है या फिर आपसी रंजिश, इस संबंध में भी जांच की जा रही है।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web