CNIN News Network

कड़ी सुरक्षा में हो रहा है बस्तर लोकसभा सीट के लिए वोटिंग

19 Apr 2024   49 Views

कड़ी सुरक्षा में हो रहा है बस्तर लोकसभा सीट के लिए वोटिंग

Share this post with:

 

 0- बस्तर लोकसभा सीट पर 14 लाख 72 हजार मतदाता अपने वोट का करेंगे इस्तेमाल

बीजापुर। छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट के लिए पहले चरण का मतदान जारी है। बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र है। इनमें कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट,दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। जबकि बस्तर और जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह सात से शाम पांच बते तक मतदान होना है। इस सीट की चुनावी रण में कुल 11 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमाने उतरे हैं। हालांकि, कांग्रेस के कवासी लखमा और भाजपा के प्रत्याशी महेश कश्यप के बीच सीधा मुकाबला है। इस बार 14 लाख 72 हजार मतदाता अपना वोट डालेंगे। मतदान के लिए इस बार 1961 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जो मतदान केंद्र संवेदनशील जगहों पर हैं वहां पर हेलीकाप्टर की मदद से मतदान दलों को पहुंचाया गया है।

आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने कहा कि बस्तर लोकसभा क्षेत्र में पहले चरण का मतदान शुरु हो गया है। सभी लोग उत्साह के साथ मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। चुनाव को सुरक्षित और व्यवस्थित तरीके से कराने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

इधर बस्तर लोकसभा सीट पर जारी वोटिंग के बीच बीजापुर से बड़ी खबर आ रही है। यहां यूबीजीएल फटने से सीआरपीएफ का जवान जख्मी हो गया है। बताया जा रहा है कि यूबीजीएल का सेल एक्सीडेंटली फट गया। घायल जवान का प्राथमिक उपचार जारी है। घायल जवान को बेहतर उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर किया जाएगा। घायल सीआरपीएफ जवान मतदान केंद्र की सुरक्षा में आउटर कोर्डेन में तैनात था। यह घटना बीजापुर के उसूर थानाक्षेत्र के गलगम इलाके की है। 

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web