CNIN News Network

चुनाव सात को, स्कूल व यात्री बसों का अधिग्रहण शुरु

03 May 2024   37 Views

चुनाव सात को, स्कूल व यात्री बसों का अधिग्रहण शुरु

Share this post with:

बेमेतरा। 7 मई दुर्ग लोकसभा सीट के लिए मतदान होना है और मतदान दलों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए स्कूल व यात्री बसों का अधिग्रहण अभी श्ुारु से शुरु कर दिया है। वैसे चुनाव प्रचार रविवार की शाम को 5 बजे थम जाएगा लेकिन इससे पहले चुनाव आयोग तैयार में जुट गया है। वैसे निर्वाचन आयोग ने बेमेतरा जिले में मतदान के लिए 224 बस की जरूरत होने का अनुमान लगाया है। 
दुर्ग लोकसभा के अंतर्गत आने वाले बेमेतरा जिले के साजा, बेमेतरा व नवागढ़ में 7 मई को मतदान होना है और मतदान के एक दिन पूर्व दल को रवाना किया जाएगा। दल की रवानगी के एक रात पूर्व आने व जाने के लिए वाहनों को कृषि उपज मंडी के वितरण केन्द्र में खड़ा किया जाएगा। जिले में चुनाव के दौरान 224 बसों की आवश्यकता होगी, जिसकी व्यवस्था के लिए स्कूल व यात्री बसों का अधिग्रहण किया जा रहा है। इसके अलावा यात्री बसों का अधिग्रहण दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर सहित अन्य जिले के लिए संबंधित क्षेत्रों में किया जा रहा है, जिसमें बेमेतरा जिले में फेरी लगाने वाले यात्री बसें शामिल होंगी। इससे बस सेवा प्रभावित होना स्वभाविक है। 
जिले में नवागढ़ विधानसभा में 299 मतदान केन्द्र, बेमेतरा में 250 मतदान केन्द्र व नवागढ़ में 299 मतदान केन्द्र समेत कुल 750 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। सभी मतदान केन्द्र के लिए 168 रूट मैप तैयार किए गए हैं। रूट से दल व सामग्री पहुंचाने के लिए 168 बस व 10 फीसदी रिजर्व बसों की व्यवस्था की जा रही है। जिले में मतदान दल के अलावा जवान व पुलिस अन्य कार्य के लिए करीब 200 से अधिक वाहन, अधिकारियों के लिए 140 वाहनों की जरूरत होगी। चुनाव के दौरान 550 वाहनों की जरूरत पडऩे का अनुमान लगाया जा रहा है। बीते विधानसभा चुनाव के दौरान 553 वाहन लगाए गए थे। जिले में करीब 15 सरकारी वाहन उपलब्ध हैं। 

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web