CNIN News Network

रिकार्ड 172 मिलियन टन लोडिंग कर भारतीय रेलवे के सभी मंडलों में दपूमरे दूसरे स्थान पर

02 Apr 2024   19 Views

रिकार्ड 172 मिलियन टन लोडिंग कर भारतीय रेलवे के सभी मंडलों में दपूमरे दूसरे स्थान पर

Share this post with:

00 मंडल द्वारा वित्तीय वर्ष 2023-24 में लक्ष्य से अधिक लोडिंग

बिलासपुर। बिलासपुर मण्डल अपने समर्पित रेलकर्मियों के सम्मिलित, सतत् एवं अनुशासित प्रयास से विपरीत परिस्थितियों में भी डटकर काम करते हुए वित्तीय वर्ष 2023-24 के लदान लक्ष्य को पार करते हुये अब तक सर्वाधिक 172 मिलियन टन माल ढुलाई के मील के पत्थर को हासिल किया है। वित्तीय वर्ष 2023-24 में दिये गए लदान लक्ष्य 169.5 मिलियन टन को मण्डल द्वारा 30 मार्च 2024 को ही हासिल कर लिया गया था ।मंडल द्वारा वित्तीय वर्ष 2023-24 के दौरान रिकार्ड 172 मिलियन टन माल ढुलाई कर अब तक का सर्वाधिक लोडिंग करने की नई उपलब्धि हासिल की गई ।इसके पूर्व वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान 159.54 मिलियन टन लोडिंग की गई थी।

रेलवे द्वारा माल ढुलाई को आकर्षक बनाने के लिए कई तरह की रियायतें/छूट भी अपने उपभोक्ताओं को दी गई, साथ ही माल परिवहन से संबंधित उपभोक्ताओं के समस्याओं का त्वरित निदान भी किया गया । लोड किए गए वस्तुओं में कोयला, क्लिंकर, लौह अयस्क, सीमेंट, स्टील, खाद्यान रासायनिक खाद, खनिज, तेल आदि है।

यह उपलब्धि मंडल रेल प्रबंधक श्री प्रवीण पाण्डेय के निर्देशन एवं अन्य शाखाधिकारियों के कुशल मार्गदर्शन से मिली। इस उपलब्धि अवसर पर नियंत्रण कक्ष में मण्डल रेल प्रबन्धक श्री प्रवीण पाण्डेय, उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा केक काटकर प्रसन्नता व्यक्त की गई । मण्डल रेल प्रबन्धक श्री प्रवीण पाण्डेय द्वारा अपने सभी कर्मचारियो एवं अधिकारियों को इस उपलब्धि के लिए शुभकामनाएँ दी गई एवं बेहतर कार्य के लिए प्रोत्साहित किया।

मंडल रेल प्रबंधक ने कहा कि इस उपलब्धि के असली कर्मयोगी रेल कर्मचारी हैं, जो दूरस्थ कोयला के खदान क्षेत्रों में पदस्थापित हैं और अपने पारिवारिक जीवन को छोडकर कर्म के मार्ग पर चलते हुये लदान लक्ष्य को पाने के लिए दिन-रात काम करते हैं। सभी ने गर्व से इस अवसर पर उल्लास प्रकट किया।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web