CNIN News Network

बीएन ग्रुप ने न्यूट्रिका के साथ वेलनेस और फिटनेस ऑयल कैटेगरी में किया प्रवेश

04 May 2024   143 Views

बीएन ग्रुप ने न्यूट्रिका के साथ वेलनेस और फिटनेस ऑयल कैटेगरी में किया प्रवेश

Share this post with:

● विश्वस्तरीय मैन्युफैक्चरिंग सुविधा में पर्याप्त निवेश के साथ, कंपनी का लक्ष्य अगले तीन वर्षों में 10% मार्केट शेयर हासिल करना है

● कंपनी का लक्ष्य 3 साल के अंत में 500 करोड़ रुपये का कारोबार करना भी है

नई दिल्ली। खाने वाला तेल बनाने वाली भारत की एक प्रमुख कंपनी, बीएन ग्रुप ने "न्यूट्रिका" नाम से एक नया ब्रांड लॉन्च करके वेलनेस और फिटनेस ऑयल कैटेगरी में कदम रखा है। न्यूट्रिका अभी शुरुआत में तीन प्रोडक्ट्स लेकर आया है जो क्रमशः न्यूट्रिका प्रो इम्युनिटी ऑयल, न्यूट्रिका प्रो एनर्जी ऑयल और न्यूट्रिका प्रो फिटनेस ऑयल हैं। इन ऑयल्स में विटामिन सी है और यह भारतीय परिवारों की अलग-अलग खाने की आदतों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। इनका मुख्य फोकस पूरे शरीर के स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती पर है।

न्यूट्रिका के लॉन्च पर बोलते हुए, बीएन ग्रुप के सीईओ और एमडी, श्री अनुभव अग्रवाल ने कहा, "इनोवेशन लाने में सबसे आगे रहना बीएन ग्रुप की पुरानी पहचान रही है। न्यूट्रिका का लॉन्च इसी वचनबद्धता को बताता है और यह ग्राहकों की बदलती पसंद के प्रति हमारी गहरी समझ को भी दर्शाता है। आजकल स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों की संख्या बढ़ रही है और वे ऑर्गेनिक व कोलेस्ट्रॉल-मुक्त विकल्पों की तलाश कर रहे हैं। हमारा मानना है कि न्यूट्रिका इन जरूरतों को पूरा करने के लिए बिल्कुल तैयार है। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनते नए ग्राहकों की बदलती खाने की आदतों को ध्यान में रखते हुए, हमने न्यूट्रिका में काफी निवेश किया है और हमारा लक्ष्य है कि 3 साल के अंत में इसका कारोबार 500 करोड़ रुपये तक पहुंच जाए।"

एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत में खाने के तेल का बाजार 2023 में 24.7 मिलियन टन तक पहुंच गया था और 2024-2032 के दौरान इसके 1.35% की कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट (सीएजीआर) तक पहुंचने का अनुमान है। न्यूट्रिका का लॉन्च ब्रांड और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं के बीच एक मजबूत कनेक्शन बनाता है जो विभिन्न प्रकार के कुकिंग ऑयल की तलाश में रहते हैं और एक स्वस्थ जीवनशैली जीना चाहते हैं।

बीएन ग्रुप ने न्यूट्रिका के साथ वेलनेस और फिटनेस ऑयल कैटेगरी में किया प्रवेश

गांधीधाम, गुजरात की अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के साथ, न्यूट्रिका प्रो इम्युनिटी ऑयल, न्यूट्रिका प्रो एनर्जी ऑयल और न्यूट्रिका प्रो फिटनेस ऑयल, लॉन्च किए गए बाजारों - दिल्ली, चंडीगढ़, मुंबई और पुणे में सभी रिटेल मॉडर्न और जनरल स्टोर्स के साथ-साथ क्विक कॉमर्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे।

उन्होंने आगे कहा, "हम क्वालिटी के साथ कोई भी समझौता किये बिना, आधुनिक तकनीक और सबसे बढ़कर अपने उपभोक्ताओं की देखभाल को ध्यान में रखते हुए, बाजार के स्वरूप को बदलने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रीमियम खाने के तेल बनाने के अपने गहरे अनुभव का लाभ उठाते हुए, हमें विश्वास है कि न्यूट्रिका पाक कला के क्षेत्र में ध्यान रखे जाने वाले मानकों को फिर से परिभाषित करने का काम करेगा।" 2013 से अपनी स्थापना के बाद से, बीएन ग्रुप भारत में खाने वाले ऑयल्स की कैटेगरी में प्रमुख कंपनियों में से एक रहा है, जिसमें 'सिंपली फ्रेश' और 'हेल्दी वैल्यू' जैसे ब्रांड शामिल हैं। लगभग 600 डिस्ट्रीब्यूटर्स और 50,000 डायरेक्ट आउटलेट्स की मजबूत ऑफलाइन उपस्थिति के साथ, कंपनी एक बड़े ग्राहक आधार के लिए अपने प्रोडक्ट्स तक सुविधाजनक पहुंच सुनिश्चित करती है।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web