CNIN News Network

साढ़े सात लाख नगद राशि के साथ एक गिरफ्तार

22 Apr 2024   18 Views

साढ़े सात लाख नगद राशि के साथ एक गिरफ्तार

Share this post with:

रायपुर। रेलवे सुरक्षाबल की टॉस्क टीम ने रेलवे स्टेशन में जांच के दौरान एक व्यक्ति के पास से साढ़े सात लाख रूपये नगद बरामद किये। इतनी बड़ी राशि के बारे में जानकारी नहीं देने पर पुलिस ने राशि को जब्त कर लिया।

सोमवार को मंदिर हसौद टॉस्क टीम की प्रभारी तरुणा साहू के सहयक उप.निरीक्षक नरेंद्र और प्रधान आरक्षक बी एल यादव द्वारा गाडी संख्या 22815 एर्नाकुलम एक्स्प्रेस से आये यात्रियों को प्लेटफॉर्म 1 में जांच के दौरान कर बाहर जाते हुए एक व्यक्ति को सीढ़ी के पास रोका गया नाम पता पूछने पर महेश पंजवानी पिता भोजमल पंजवानी उम्र 45वर्ष निवासी महाशक्ति वार्ड भाटापारा थाना भाटापारा जिला बलौदा बाजार ( छत्तीसगढ़) बताया उसके पास रखे बैग की जांच पर उसमें कैश 750000 ( सात लाख पचास हज़ार ) मिले। इतने बड़े कैश ले जाने के संबंध में कागजात की मांग करने पर महेश कोई वैध कागजात प्रस्तुत नहीं कर सका।

कैश के साथ पकड़े गये व्यक्ति को रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट रायपुर लाया गया जहां विधान सभा रायपुर उत्तर क्षेत्र के उडनदस्ता के कार्यपालक मजिस्ट्रेट दीप्ति तिवारी को जानकारी दी गई। उडनदस्ता टीम रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट रायपुर में पहुंचकर उक्त कैश 750000 को उपस्थित गवाहों के समक्ष गिनती कर मौके पर उडनदस्ता कार्यपालक मजिस्ट्रेट दीप्ति तिवारी  द्वारा जप्ती की कार्यवाही कर अपने कब्जे में लिया गया। तथा जप्ती एवं कार्यवाही की सूचना डिप्टी डायरेक्टर आयकर 2 नया रायपुर को मेल के माध्यम से सूचित किया गया।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web