CNIN News Network

लापता सतउराम कुंजाम के हत्या के 4 आरोपी गिरफ्तार

02 May 2024   35 Views

लापता सतउराम कुंजाम के हत्या के 4 आरोपी गिरफ्तार

Share this post with:


कोंड़ागांव। थाना धनोरा क्षेत्र अंर्तगत चनियागांव निवासी सतउराम कुंजाम की हत्या के मामले में प्रार्थी सनीत कुमार कुंजाम की रिपोर्ट पर एक माह बाद गुरुवार को पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी शिव कुमार कुंजाम, सियाराम कुंजाम एवं हत्या की जानकारी होने के बावजूद इसमें सहयोग करने वाले मानकु मण्डावी एवं मंगलराम मण्डावी को गिरफ्तार किया गया है।
कोंड़ागांव एएसपी रूपेश कुमार डांडे ने केशकाल थाने में प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि सतउराम कुंजाम की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी शिव कुमार एवं मानकुराम से पूछताछ करने पर यह स्पष्ट हुआ कि जमीन बटवारा से आपसी रंजिश को लेकर पूर्व में हुए विवाद के कारण हत्या करने के बाद उन्होंने अपने घर वालों को इस बात की जानकारी दिया था। लेकिन उनके घर वालों ने इस बात को छुपाया। मामले में मुख्य आरोपियों के खिलाफ 302, 201, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। साथ ही घटना के सम्बंध में जानकारी होने के बावजूद पुलिस की पूछताछ में जानकारी छुपाने के आरोप में मुख्य आरोपी शिव कुमार कुंजाम के भाई सियाराम कुंजाम व मानकु मण्डावी के पिता मंगलराम मण्डावी के विरुद्ध भादवि की धारा 201 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल किया गया। 
कोंड़ागांव एएसपी रूपेश कुमार डांडे ने बताया कि प्रार्थी सनित कुमार कुंजाम गुम इंसान की पत्नि रजोन कुंजाम से पूछताछ के दौरान ग्राम के शिवकुमार कुंजाम, मानकू मंडावी के ऊपर गुम इंसान सतऊराम कुंजाम की हत्या करने की संदेह जाहिर करने पर संदेहि शिवकुमार कुंजाम, मानकू मंडावी को पुछताछ हेतु थाना लाया गया संदेहियों से पूछताछ करने पर सतऊराम कुंजाम और शिवकुमार कुंजाम व मानकू मंड़ावी का जमीन बटवारा से आपसी रंजिश को लेकर पूर्व मे विवाद चल रहा था जिसके चलते 28 मार्च 2024 के रात्रि 09.30 बजे सतऊराम कुंजाम निर्राबेड़ा विवाह कार्यक्रम से अकेले वापस आ रहा था। इस दौरान आरोपियों ने सतऊराम कुंजाम को अकेले पाकर निर्राबेड़ा तथा चनियागांव के मध्य गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को मोटर सायकल से छोटेबोकराबेडा ले जाकर जिवला नाला के पास दफना दिया। आरोपियों द्वारा बताये हुए स्थल का कार्यपालिक दण्डाधिकारी के उपस्थिति में स्थल की खुदवाई मे एक मानव सड़ा-गला शव बरामद हुआ शव की शिनाख्ती परिजनों से कराई गई जो शव को मृतक गुमशुदा सतऊराम कुंजाम का शव होना बतायें।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web