CNIN News Network

मोशन एजुकेशन ने जेईई परीक्षा में बाजी मारी, चयन अनुपात 68.01 प्रतिशत दर्ज किया गया

26 Apr 2024   23 Views

मोशन एजुकेशन ने जेईई परीक्षा में बाजी मारी, चयन अनुपात 68.01 प्रतिशत दर्ज किया गया

Share this post with:

00 संस्थान के 44 छात्रों ने शीर्ष 1000 रैंक में स्थान हासिल किया

रायपुर। एनईईटी और जेईई की तैयारी के लिए अग्रणी संस्थान मोशन एजुकेशन ने जेईई मेन परीक्षा के सत्र 2 में उत्कृष्ट प्रदर्शन दर्ज किया है। 68.01% का चयन अनुपात हासिल करते हुए, संस्थान के 6,891 से अधिक छात्रों ने जेईई एडवांस परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त की है। संस्थान ने शीर्ष 1000 रैंक में स्थान हासिल करने वाले 44 छात्रों के साथ अपनी योग्यता साबित की।

शिक्षा की मात्रा से अधिक गुणवत्ता को प्राथमिकता देते हुए, संस्थान अधिकतम छात्रों के चयन पर ध्यान केंद्रित करता है, जिसके लिए यह छात्रों की नींव को मजबूत करने की दिशा में पूरी लगन से काम करता है। सभी पाठ्यक्रमों को सचेत रूप से तैयार किया गया है। इसका उद्देश्य छात्रों की अवधारणाओं का निर्माण करना है, जो किसी विषय को बेहतर ढंग से समझने में प्राथमिक कदम है।

मोशन एजुकेशन ने जेईई परीक्षा में बाजी मारी, चयन अनुपात 68.01 प्रतिशत दर्ज किया गया

अपने प्रदर्शन से संस्थान का नाम रोशन करने वाले छात्रों में महाराष्ट्र के विशारद श्रीवास्तव और राजस्थान के ईशान गुप्ता ने परीक्षा में सफलतापूर्वक 100 प्रतिशत अंक हासिल कर क्रमश: 40वीं और 46वीं रैंक हासिल की। उनके बाद राजस्थान के जयंत कुमार थे, जो 99.998 प्रतिशत के साथ 77वें स्थान पर रहे।

इस अवसर पर उत्साहित, मोशन एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और सीईओ नितिन विजय ने कहा, “छात्रों के अनुकरणीय प्रदर्शन से हमें उन्हें अपने सपने की ओर बढ़ते हुए देखकर बहुत खुशी होती है। सबसे प्रतिष्ठित जेईई परीक्षा के लिए बड़ी संख्या में छात्रों के उत्तीर्ण होने से यह उनकी आकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए उनके अटूट समर्पण, कड़ी मेहनत, अनुशासन और दृढ़ संकल्प को रेखांकित करता है। चूंकि 44 छात्रों ने शीर्ष 1000 में स्थान हासिल किया, यह संस्थान के चयन अनुपात में सुधार करने की हमारी प्रतिबद्धता को प्रमाणित करता है, जो छात्रों के अधिकतम चयन पर केंद्रित है।“

मोशन एजुकेशन प्रा. लिमिटेड कोटा में एक अग्रणी कोचिंग संस्थान है, जो जेईई-मेन और एडवांस्ड, एनईईटी, एम्स, एनटीएसई, केवीपीवाई, ओलंपियाड और बोर्ड की तैयारी के लिए पाठ्यक्रम प्रदान करता है। संस्थान का लक्ष्य केवल शीर्ष प्रदर्शन करने वाले छात्रों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय छात्रों के चयन अनुपात में सुधार करना भी है।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web