CNIN News Network

तीसरी बार सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ के साढे आठ लाख परिवारों को संभालने की जिम्मेदारी भाजपा लेगी : शर्मा

25 Apr 2024   24 Views

तीसरी बार सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ के साढे आठ लाख परिवारों को संभालने की जिम्मेदारी भाजपा लेगी : शर्मा

Share this post with:

00 आयुष्मान कार्ड से नि:शुल्क होगा इलाज 
रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की केंद्र में तीसरी बार सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ के साढे आठ लाख परिवारों को संभालने की जिम्मेदारी भाजपा लेगी। यह श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और भाजपा का छत्तीसगढ़ के 70 साल के 8.50 लाख से अधिक बुजुर्गों से वादा है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार करते हुए उनका पूरा मुफ्त इलाज आयुष्मान कार्ड के जरिए करेगी।
शर्मा ने कहा कि आम नागरिक के इलाज में होने वाली आर्थिक समस्या के लिए आयुष्मान कार्ड प्रारंभ किया और अब इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ते हुए सभी वर्गों के चाहे वह निम्न आय वर्ग हो, मध्यम आय वर्ग हो या उच्च मध्यम आय वर्ग हो, 70 साल व इससे अधिक आयु के बुजुर्गों के लिए आयुष्मान कार्ड से 5 लाख रुपए तक का चिकित्सकीय व्यय वहन करने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने ली है। शर्मा ने कहा कि जब एक आम व्यक्ति बीमार पड़ता है तो एक तरफ उसकी आय के साधन रुक जाते हैं और दूसरी तरफ उसके व्यय इस कदर बढ़ जाते हैं कि व्यक्ति समय अनुसार शारीरिक रूप से तो स्वस्थ हो जाता है परंतु वह जीवनभर आर्थिक रूप से बीमार पड़ जाता है और इसीलिए आयुष्मान कार्ड योजना अस्तित्व में आई, जिससे देश के करोड़ों लोगों को इसका लाभ मिला और अब इसका दायरा बढ़ाने की गारंटी प्रधानमंत्री श्री मोदी ने दी है। 
शर्मा ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सलाहकार और कांग्रेस का घोषणापत्र बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले सैम पित्रोदा के विरासत-कर वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और भाजपा ने अपने घोषणापत्र में बुजुर्गों और उनके परिवार को सम्हालने की जिम्मेदारी ली है, वहीं कांग्रेस और इंडी गठबंधन उन बुजुर्गों के मरने की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि वह उनके धन, उनकी सम्पत्ति और विरासत को लूटकर गुलछर्रे उड़ा सकें। श्री शर्मा ने कहा कि पहले अपने घोषणा पत्र में सम्पत्ति का सर्वे करके उन सम्पत्तियों को सबको बाँट देने की बात कही और अब पित्रोदा ने अमेरिकी तर्ज पर विरासत पर मनमाना टैक्स लगाने की बात कहकर कांग्रेस और इंडी गठबंधन की बदनीयती को जगजाहिर कर दिया है। शर्मा ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस बबा मार के बरा खाना चाहती है उनकी यह लूट-संस्कृति के खतरनाक मंसूबों को देश की जनता कभी सफल नहीं होने देगी और इस चुनाव में कांग्रेस व इंडी गठबंधन को माकूल जवाब देगी। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल भी उपस्थित थे।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web