CNIN News Network

जोन 2, 4 और 7 में स्मार्ट सिटी के कार्यों से एमडी नाखुश, सदर व मालवीय रोड में चारपहिया वाहन बैन

25 Apr 2024   36 Views

जोन 2, 4 और 7 में स्मार्ट सिटी के कार्यों से एमडी नाखुश, सदर व मालवीय रोड में चारपहिया वाहन बैन

Share this post with:

रायपुर। नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा ने बुधवार की देर शाम अधिकारियों की बैठक ली, इस दौरान उन्होंने जोन क्रमांक 2, 4 और 7 में स्मार्ट सिटी के अधूरे कार्यों को लेकर नाखुश नजर आए और अधिकारियों से कहा कि जून महीने में स्मार्ट सिटी के कार्यों के लिए आए पैसे लेप्स हो जाएंगे इसलिए जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। निगमायुक्त ने सदर और मालवीय रोड में चार पहिया वाहनों को बैन करने के निर्देश दिए।
निगम मुख्यालय भवन में कल देर शाम नगर निगम आयुक्त मिश्रा ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें निगम के अधीक्षण अभियंता राजेश शर्मा, स्मार्ट सिटी के उप प्रबंधक पी के पंचायती, जोन क्रमांक 6 के कार्यपालन अभियंता अतुल चोपड़ा तथा स्मार्ट सिटी में पूर्व के कार्य कर चुके उप अभियंता अंशुल शर्मा समेत स्मार्ट सिटी के अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक में श्री मिश्रा ने कहा कि जोन क्रमांक 2, 4 और 7 में बहुत सारे कार्य अधूरे हैं। वहां कई ऐसे भी कार्य भी जिनके कर देने से उन जगहों की दशा बदल जाएगी और वह जगह सुंदर दिखने लगेगी। बूढ़ापारा के धरनास्थल के सौंदर्याकरण और महराज बन्ध तालाब फेस 2 के तथा अन्य कार्यों की उन्होंने समीक्षा की। जून महीने में स्मार्ट सिटी के कार्यों के लिए आए पैसे लेप्स हो जाएंगे। इस पर उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य के पैसे लेप्स ना, इसलिए जल्द से जल्द सारे कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित किया। किसी कार्य के लिए भारत सरकार से यदि 50 लाख रुपए की स्वीकृत मिल कर उसे कार्य की किस्त 20 लाख मिल गई हो तो उस कार्य को पूर्ण कर बाकी रकम प्राप्त करने हेतु कार्यवाई की जाए। निगम के जोन क्रमांक 2,4 और 7 में स्मार्ट सिटी के द्वारा किये जा रहे कार्यों से एमडी अबिनाश मिश्रा नाखुश दिखे। उन्होंने इन जगहों के साथ ही बाकी जगहों के कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए।
बैठक में सदर बाजार और मालवीय रोड की ट्रैफिक व्यवस्था के लिए भी विचार किया गया। इन दोनों मार्गों में चौपहिया वाहनों के आवाजाही रोकने योजना बनाने कहा गया। इन जगहों के दुकानदारों और रहवासियों के वाहनों के लिए पास देने और पुल बोर्ड बनाने पर भी विचार किया। निगम के पुरानी बिल्डिंग की जगह पर किसी बहुमंजिला योजना आने तक उस जगह का उपयोग पार्किंग के लिए करने पर भी विचार किया गया।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web