CNIN News Network

गमपुर मुठभेड़ में मारे गए नक्सली को परिजनों ने ग्रामीण बताकर सुरक्षा बलों पर लगाये गंभीर आरोप

21 Mar 2024   284 Views

गमपुर मुठभेड़ में मारे गए नक्सली को परिजनों ने ग्रामीण बताकर सुरक्षा बलों पर लगाये गंभीर आरोप

Share this post with:


दंतेवाड़ा। किरन्दुल थाना क्षेत्र के गमपुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों बीच हुई गमपुर मुठभेड़ को लेकर मृतक नक्सली के परिजनों एवं ग्राम गमपुर के ग्रामीण सुरक्षा बलों पर गंभीर आरोप लगाते हुए बुधवार देर शाम तक जिला अस्पताल परिसर में जमकर बबाल मचाया। मृतक नक्सली के परिजनों एवं ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस जिस एक लाख के ईनामी नक्सली लच्छू को मुठभेड़ में मारने का दावा कर रही है, वह नक्सली नहीं, किसान था। किसान लच्छु तो घर से जंगल की ओर महुआ बीनने निकला था। उसी दौरान फोर्स ने गोली मारकर हत्या कर दी। परिजनों का आरोप है कि जवानों ने घरों में घुसकर बर्तन फेंके और लूटपाट करने का आरोप भी लगाया है। 
वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि गमपुर मुठभेड़ मारे गये महिला नक्सली की पहचान डोडी लक्खे उर्फ माड़वी लक्खे मिलिट्री प्लाटून नंबर 24 सदस्य/ केरलापाल अध्यक्ष/एसीएम (एरिया कमेटी सदस्य) के रूप में हुई है, जिस पर 5 लाख रूपये का ईनाम घोषित है। मारी गई महिला नक्सली विभिन्न नक्सली वारदातों में शामिल थी एवं उसके विरुद्ध जिला दंतेवाड़ा एवं सुकमा में कुल 5 अपराध दर्ज है। दूसरे मारे गये पुरूष नक्सली की पहचान एक लाख का ईनामी लच्छू निवासी गमपुर गमपुर ग्राम जनताना सरकार अध्यक्ष के रूप में की गई है, जिसपर थाना किरंदुल में 1 अपराध दर्ज है।
इस मामले में सोनी सोढ़ी ने कहा कि मृतक का एक भाई सोमडू डीआरजी में है, और चचेरा भाई भी दंतेवाड़ा में सिपाही है। सोनी सोढ़ी का कहना है कि उन दोनों को भी मृतक भाई के अंतिम संस्कार में आना चाहिए। बस्तर में तो भाई-भाई के बीच खाई पैदा कर दी गई है। फोर्स गांव में जाती है, जमकर उपद्रव करती है और भाई तक दबाव में चुप रहते हैं। मृतक के दोनों भाईयों को सामने आकर गांव वालों का सामना करना चहिए। गांव के लोग साफ कह रहे मारा गया लच्छु नक्सली नही है।
इस मामले में मचे बवाल को दंतेवाड़ा थाना कोतवाली प्रभारी विजय पटेल की समझाईश के बाद ग्रामीणों का आक्रोश कम हुआ। ग्रामीणों ने थाना प्रभारी को लिखित आवेदन दिया है। उस आवेदन में गमपुर के पूरे घटना क्रम का उल्लेख किया गया है। दंतेवाड़ा थाना प्रभारी विजय पटेल ने कहा कि गमपुर में मुठभेड़ हुई है, इस मुठभेड़ में पांच लाख रुपए की ईनामी महिला नक्सली मारी गई है। उसी के साथ एक और पुरुष नक्सली भी मारा गया है। गांव के लोगों का जो भी आरोप है, उसका आवेदन दिया गया है, उस आवेदन पर जांच होगी।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web