CNIN News Network

26 को रायपुर पहुंचेेंगे प्रदीप मिश्रा, 27 मई से 2 जून तक अमलेश्वर करेंगे कथा

19 May 2024   268 Views

26 को रायपुर पहुंचेेंगे प्रदीप मिश्रा, 27 मई से 2 जून तक अमलेश्वर करेंगे कथा

Share this post with:

00 6 मई की शाम को 5 बजे हटकेश्वर महादेवघाट से निकलेगी कलश यात्रा

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा जी (सीहोर वाले) 26 मई की शाम को राजधानी रायपुर पहुंच रहे हैं जहां वे अमलेश्वर में 27 मई से 2 जून तक श्रद्धालुजनों को समर्पण विषय पर शिव महापुराण के माध्यम से कथा श्रवण कराएंगे। इसके लिए रविवार को आयोजकों ने कथा स्थल पर एक बैठक रखी जिसमें अलग अलग व्यवस्था को लेकर व्यवस्था समिति के साथ चर्चा की गई। 26 मई की शाम को 5 बजे हटकेश्वर महादेवघाट से कथा स्थल अमलेश्वर तक भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी। कथा का आयोजन पवन खंडेलवाल, विशाल खंडेलवाल एवं मोनू साहू के द्वारा संयुक्त रुप से किया जा रहा है।

26 को रायपुर पहुंचेेंगे प्रदीप मिश्रा, 27 मई से 2 जून तक अमलेश्वर करेंगे कथा

पत्रकारों से चर्चा करते हुए विशाल खंडेलवाल ने बताया कि कथा की तैयारियों को लेकर रविवार को व्यवस्था समिति के साथ चर्चा की गई और उन्हें व्यवस्था कैसे करने हैं इस बारे में बारीकी से बताया गया। बैठक में बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष मौजूद थे। उन्हें उम्मीद हैं कि पिछली बार की कथा से अधिक भीड़ यहां पर आएगी, लेकिन इस बार उन्हें बाहर बैठने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि जहां अंतरराष्ट्रीय कथावचक प्रदीप मिश्रा का कथा होगा वह इलाका पूरे 55 एकड़ का है और लोगों के पार्किंग के लिए तीन जगहों पर व्यवस्था की गई है। वीआईपी पार्किंग कथा स्थल के पास और आम नागरिकों के लिए कथा स्थल की चंद दूरी पर की गई है।

चूंकि अमलेश्वर दुर्ग और रायपुर दोनों जिले की सीमाओं को जोड़ता हैं इसलिए दोनों ही जिलों के एसपी को इसकी जानकारी दे दी है। अप्रिय घटना न हो इसके लिए ग्रीन आर्मी के साथ पुलिस प्रशासन की टीम कथा स्थल पर निगरानी करते रहेगी साथ ही चार एम्बुलेंस और डॉक्टरों की टीम मौजूद रहेगी। आयोजकों को उम्मीद हैं कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग, भिलाई, पाटन, रायपुर, धरसींवा, राजनांदगांव, बिलासपुर के अलावा अन्य जिलों से श्रद्धालु तो पहुंचेंगे ही साथ ही आसपास के पड़ोसी राज्यों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे।

विशाल ने बताया कि प्रदीप मिश्रा 26 मई की शाम को राजधानी रायपुर पहुंचेंगे जहां आयोजक पवन खंडेलवाल, विशाल खंडेलवाल एवं मोनू साहू के परिवार के द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके बाद हटकेश्वर महादेव घाट से कथा स्थल अमलेश्वर तक विशाल कलश यात्रा निकाली जाएगी। 27 मई से 2 जून तक प्रदीप मिश्रा समर्पण विषय पर श्रद्धालुओं को कथा श्रवण कराएंगे।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web