CNIN News Network

इंदौर में बोले सीएम मोहन यादव- प्राधिकरण की तर्ज पर अब नगर निगम भी ला सकेगा योजनाएं

02 Feb 2024   66 Views

इंदौर में बोले सीएम मोहन यादव- प्राधिकरण की तर्ज पर अब नगर निगम भी ला सकेगा योजनाएं

Share this post with:

 

इंदौर। लंबे इंतजार के बाद आखिर इंदौर नगर निगम को अपना खुद का परिषद सभागृह मिल ही गया। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने शुक्रवार को निगम मुख्यालय में निर्माणाधीन भवन में इस सभागृह का लोकार्पण किया। इसका सभागृह का नाम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है।

परिषद सभागृह के लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राधिकरण की तर्ज पर नगर निगम भी योजनाएं ला सकेगा। स्थानीय निकाय को कुछ और अधिकार दिए जाएंगे ताकि वे स्वावलंबी बन सकें। अपने पैरों पर खड़ा हो सकें। क्यों सिर्फ प्राधिकरण ही निर्माण करेगा, कालोनी काटेगा, मार्केट बनाएगा। नगर निगम भी अपनी योजनाएं लाएं। स्वावलंबी बनें। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, तुलसीराम सिलावट, अन्य विधायकगण भी उपस्थित थे।

लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि परिषद सभागृह तो बन गया, लेकिन जिस भवन में यह सभागृह बना है वह अब भी अधूरा है। महापौर ने इस बारे में कोई मांग नहीं रखी, लेकिन बगैर मांगे भी मैं समझ गया हूं। मैं इसी मंच से इस अधूरे भवन को पूरा करने के लिए 50 करोड़ रुपये देने की घोषणा करता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि निगम परिषद जो काम करती है वह कोई और सदन नहीं कर सकता। केंद्र सरकार, राज्य सरकार निर्णय ले सकते हैं लेकिन उनका क्रियान्वयन तो स्थानीय निकाय ही करते हैं। निगम परिषद सब सदनों पर भारी है।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web