CNIN News Network

आईपीएल में बेंगलुरू की बदनसीबी औऱ 3 शतकों की रात

22 May 2023   273 Views

आईपीएल में बेंगलुरू की बदनसीबी  औऱ 3 शतकों की रात

Share this post with:

 

-संजय दुबे-

गर कप्तान बदलने से किस्मत बदल जाती तो आरसीबी के भाग खुल जाते मगर ये हो न सका और आठवी बार विराट कोहली की टीम( भले ही डुप्लेसिस कप्तान हो)  अंतिम 4 में जगह नहीं बना सकी।प्लेऑफ के पहले का आखिर दिन मुम्बई इंडियन के लिए भाग्यशाली रहा। रोहित शर्मा शुभमन गिल को मन ही मन धन्यवाद दे रहे होंगे जिन्होंने गुजरात टाइटन के लिए शतकीय पारी खेली औऱ बेंगलुरु को हरा कर नीता अंबानी  को ग्राउंड में रहने का अवसर दे दिया।

प्लेऑफ के पहले के आखरी दिन दो मैच हुए । गुजरात  औऱ हैदराबाद को जीत हार से कोई फर्क नही पडऩा था लेकिन मुम्बई औऱ बेंगलुरू को हर हालत में जीत ही चाहिए थी।

मुम्बई के कैमरन ग्रीन औऱ बेंगलुरू के विराट कोहली ने  भगीरथ प्रयास किया। ग्रीन की पारी काम आ गई लेकिन विराट कोहली के प्रयास पर शुभमन गिल की पारी ने पानी फेर दिया।

आईपीएल के  लीग मैच  में कल कत्ल की रात रही। करो या मरो  वाले मैचों में पहले खेलने वाली दोनो टीम  हैदराबाद औऱ बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  200 औऱ 197 रन का ठीकठाक ही लक्ष्य दिया था। 10 रन प्रति ओवर का लक्ष्य जीत के लिए बेहतर होता है लेकिन प्रतिद्वंद्वी बेहतरीन हो जाये तो लक्ष्य छोटा हो जाता है।

मुंबई के कैमरन ग्रीन औऱ गुजरात के शुभमन गिल दोनो ही आक्रामक रहे । 8-8 छक्के उड़ाना आसान काम नही होता है। कैमरन ग्रीन ने  41 बाल में 100 रन बनाए जिसमे 16 बाल में 80 रन बने बाकी25 बाल में 20 रन  बनाए। आस्ट्रेलियन खिलाड़ी कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियन ने 17.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। पहले वो कीमत वसूलते नहीं दिख रही थे लेकिन कल नीता अंबानी को जरूर लगा होगा कि दांव बेकार नही गया।

बेंगलुरु की कुंडली मे जीत का योग इस साल भी नही रहा। उम्मीद की जा रही थी कि कप्तान डुप्लेसिस औऱ मैक्सवेल का फार्म  धूम मचा देगा। दोनो कल चल नही पाए।एक एंड से विराट कोहली खेलते रहे। शतक भी लगाया लेकिन 10 ओवर से एक बाल ज्यादा याने 61 बाल में, मजबूरी भी थी क्योकि  सामने एंड से विकेट गिरते जा रहे थे। विराट की पारी में छक्कों की संख्या कम रही  अन्यथा बात कुछ और होती शुभमन गिल  अब बड़े बल्लेबाज बनते जा रहे है ।52  बाल में 5 चौके और 8 छक्के नायाब पारी  का पावरप्ले ही तो दिखाते है। मुम्बई के खिलाड़ी  अपनी जीत के बाद बेंगलुरू की हार  की मन्नत मनाते हुए मैच देख रहे थे। उनकी मन्नत पूरी हुई।

अब गुजरात, चेन्नई, लखनऊ और मुम्बई के बीच आईपीएल ट्रॉफी सिमट गई है। हार्दिक पंड्या और एमएस धोनी की टीम के बीच पहला और रोहित शर्मा और कुणाल पंड्या के बीच दूसरा प्ले ऑफ मैच होगा।

अगर गुजरात और लखनऊ फाइनल खेलते है तो दो भाइयों हार्दिक औऱ कुणाल के बीच श्रेष्ठता का फैसला होगा। देखने  लायक नज़ारा होगा अहमदाबाद में दो गुज्जु भाइयों का एक दूसरे से पूछना- केम छे..। 

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web