CNIN News Network

दशग्रीव टीम ने श्री शिवा को हराकर महापौर कप पर किया कब्जा

27 Jan 2023   307 Views

दशग्रीव टीम ने श्री शिवा को हराकर महापौर कप पर किया कब्जा

Share this post with:

00 विप्र प्रीमियर लीग क्रिकेट स्पर्धा
रायपुर। विप्र भवन प्रबंध समिति एवं विप्र महाविद्यालय प्रबंध समिति के तत्वावधान में छत्तीसगढ़ी युवा विप्र संगठन द्वारा छत्तीसगढ़ी ब्राहमण समाज के युवाओं के लिए हिंद स्पोटिंग मैदान में आयोजित रात्रि कालीन क्रिकेट स्पर्धा में श्री शिवा को दशग्रीव ने रोमांचक हाई स्कोरिंग फाइनल मैच में 4 विकेट से हराकर महापौर कप पर जीत दर्ज की। फाइनल मुकाबले के मुख्य अतिथि एजाज ढेबर (महापौर, नगर पालिक निगम रायपुर), ज्ञानेश शर्मा (अध्यक्ष योग आयोग छत्तीसगढ़ ), मीनल चौबे (नेता प्रतिपक्ष नगर पालिक निगम रायपुर) एवं ब्राह्मणपारा के पार्षद सरिता आकाश दुबे ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर उनका हौसला बढ़ाया।

दशग्रीव टीम ने श्री शिवा को हराकर महापौर कप पर किया कब्जा

फाइनल मुकाबले में श्री शिवा ने पहले बैटिंग करते हुए सुयश के विस्फोटक बल्लेबाजी 17 गेंद में 2 चौके और 6 छक्के से 50 रन की सहायता से से 50 रन की सहायता से 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाया। जवाब में मैन ऑफ द मैच मनीष के तीन चौके एवं तीन छक्के से 10 बाल में 32 रन की सहायता से 9 ओवर में ही 6 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाकर मैच 4 विकेट से जीत लिया। इसके पूर्व पहला सेमीफाइनल चाणक्य टीम एवं श्री शिवा के बीच खेला गया। जिसमें चाणक्य ने पहले बैटिंग करते हुए सूर्यकांत तिवारी के 5 छक्के की मदद से 13 गेंद में 34 रन की सहायता से 7 विकेट के नुकसान पर 97 रन बनाए।दीपेंद्र 2 ओवर में 10 रन देकर दो विकेट एवं विपिन मिश्रा दो ओवर में 15 रन देकर दो विकेट की कसी हुई गेंदबाजी के कारण चाणक्य टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई।जवाब में श्री शिवा की टीम ने मैन ऑफ द मैच सुयश के 3 चौके और 6 छक्के की मदद से 20 गेंद में 54 रन की सहायता से 1 विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाकर मैच 9 विकेट से जीत लिया और फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा सेमीफाइनल बाहुबली एवं दशग्रीव के बीच खेला गया। जिसमें बाहुबली ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए।वासुदेव शर्मा ने 17 गेंद में 5 छक्के की सहायता से 33 रन बनाया। शैलेंद्र शुक्ला ने 12 गेंद में 2 चौके और 2 छक्के की सहायता से 23 रन बनाए। वैभव शुक्ला ने धीमी बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 24 रन बनाया। मैन आफ द मैच ऋषभ शुक्ला ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। जवाब में दशग्रीव के ओपनर मनीष के 1 चौके व दो छक्के की सहायता से 7 गेंद में 17 रन एवं शाश्वत तिवारी के 1 छक्का व दो चौके की सहायता से 7 गेंद में 16 रन की मदद से 7 विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाकर सेमीफाइनल 3 विकेट से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।

दशग्रीव टीम ने श्री शिवा को हराकर महापौर कप पर किया कब्जा

बाहुबली टीम के वासुदेव शर्मा को स्पर्धा का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार मिला। वासुदेव शर्मा ने 5 पारी में 270 के स्ट्राइक रेट से एवं 56.8 की औसत से 284 रन बनाए। सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार ऋषभ शर्मा को पांच पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट लेने के कारण दिया गया। सर्वश्रेष्ठ फिल्डर का पुरस्कार शुभम शर्मा को प्रदान किया गया। टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार ओवरऑल श्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर वासुदेव शर्मा को प्रदान किया गया। पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह ज्ञानेश शर्मा अध्यक्ष छत्तीसगढ़ योग आयोग के मुख्य आतिथ्य एवं नरेंद्र तिवारी (अध्यक्ष विप्र भवन प्रबंध समिति) की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।विजेता टीम को 51000/- नकद व महापौर ट्रॉफी तथा उपविजेता टीम को 31000 व ट्रॉफी प्रदान की गई।समारोह में अनिल तिवारी दिनेश शर्मा ,विनय तिवारी, ,श्याम दुबे, अविनाश शुक्ला,प्रदीप दुबे, उमाकांत तिवारी, राजेंद्र तिवारी, संजय दीवान, नटराज शर्मा , प्रो. ध्रुव पांडेय एवं समरेद्र शर्मा सहित छत्तीसगढ़ी ब्राहमण समाज के युवा सहित बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी उपस्थित थे।समारोह का संचालन सौरभ शर्मा, सुयश शर्मा, सौमित्र मिश्रा, अमित दीवान ने किया।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web