CNIN News Network

मलेशिया में आयोजित अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी और काव्य संध्या में रायपुर की अपराजिता शर्मा को सम्मानित

27 Jan 2023   227 Views

मलेशिया में आयोजित अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी और काव्य संध्या में रायपुर की अपराजिता शर्मा को सम्मानित

Share this post with:

रायपुर। मलेशिया में आयोजित अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी और काव्य संध्या में रायपुर की अपराजिता शर्मा को सम्मानित किया गया भारत के आजादीके 75 वें महोत्सव के अवसर पर मलेशिया में नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंडियन कल्चर सेंटर,हाई कमीशन ऑफ इंडिया और मलाया यूनिवर्सिटी के साथ साहित्य शोध संवाद संस्थान दिल्ली के संयुक्त तत्वाधान में संगोष्ठी और काव्य संध्या 21 और 22 जनवरी को कुआलालम्पुर मलेशिया में आयोजित की गयी ।
जिसमें भारत के विभिन्न प्रांतों से शिक्षाविदों, साहित्यकारों और कवियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे डॉक्टर मनिमारन सुब्रमण्यम मलाया विश्वविद्यालय कुआला लंपुर मलेशिया, सम्मानित अतिथि श्रीमती रम्या हिरेनेय्यहा, निदेशक नेताजी सुभाष चंद्र बोस कल्चरल सेंटर हाई कमीशन ऑफ इंडिया मलेशिया, श्रीमती अपराजिता शर्मा को उनके शोध पत्र मलेशिया में शिक्षा पर्यटन और रोजगार प्रस्तुत करने पर इनको भारत मलेशिया गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया ,इस अवसर पर आयोजित काव्य संध्या में इनके द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मंच संचालन के साथ-साथ कविता पाठ भी किया गया जहां इनकी कविता सिलसिला शीर्षक ने खूब तालियां बटोरी और इनको मंच संचालन और काव्य पाठ के लिए भारत गौरव सम्मान शॉल सम्मान पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।
श्रीमती अपराजिता शर्मा ने सेवानिवृत्ति के बाद साहित्य साधना को अनवरत जारी रखी है।वर्ष 2022 से लेकर जनवरी 2023 तक एक वर्ष में यह इनका चौथा अन्तरराष्ट्रीय सम्मान है इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर की संगोष्ठी और कविता पाठ में भी यह सक्रिय रहती हैं और अनेकों सम्मान से नवाजी जा चुकी हैं अब तक इनकी 3 पुस्तकें और आठ सांझा संकलन प्रकाशित हो चुके हैं।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web