CNIN News Network

जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का निधन

13 Jan 2023   226 Views

जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का निधन

Share this post with:


नई दिल्ली। जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है। दिल्ली के छतरपुर में उनके आवास पर पर्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। गृहमंत्री अमित शाह, राहुल गांधी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें उनके निवास पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। कल 14 जनवरी को होशंगाबाद के बाबई तहसील के आंखमऊ गांव में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।अमित शाह ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि शरद यादव जी का हमारे बीच न रहना देश के सार्वजनिक जीवन के लिए अपूर्णिय क्षति है।राहुल गांधी ने उनके दर्शन के लिए पहुंचे। उन्होंने परिवार को ढांढस बंधाया। राहुल ने कहा कि मैंने शरद जी से राजनीति के बारे में बहुत कुछ सीखा है।हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और जदयू नेता शरद यादव को श्रद्धांजलि दी।उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, नीतीश कुमार, लालू यादव, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा समेत कई नेताओं ने दुख जताया है।
शरद यादव का गुरुवार को दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उनकी बेटी सुभाषिनी यादव ने रात पौने 11 बजे सोशल मीडिया पर उनके निधन की जानकारी दी। शुभाषिनी ने ट्वीट में लिखा, पापा नहीं रहे। फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट ने बयान जारी कर कहा कि शरद यादव को अचेत अवस्था में फोर्टिस में आपात स्थिति में लाया गया था। जांच करने पर उनकी कोई पल्स या रिकॉर्डेबल ब्लड प्रेशर नहीं था।एसीएलएस प्रोटोकॉल के तहत उनका सीपीआर किया गया। सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, उन्हें बचाया नहीं किया जा सका और रात 10 बजकर 19 मिनट पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनके परिवार के प्रति हम संवेदना व्यक्त करते हैं।
मोदी ने दुख जताया--
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शरद यादव जी के निधन से बहुत दुख हुआ। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया। वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से काफी प्रभावित थे। मैं हमेशा हमारी बातचीत को संजो कर रखूंगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web