पोस्टर विथ मैसेज प्रतियोगिता में छात्रों ने रखी साइबर सीक्यूरिटी अन एम्प्लॉय से लेकर पृथ्वी का संरक्षण तक की बात

26 Nov 2022   104 Views


रायपुर। प्रगति महाविद्यालय में जैज़ 2022 के चतुर्थ दिवस में पोस्टर विथ मैसेज और पेंटिग एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें आज प्रथम सत्र पोस्टर विथ मैसेज और पेंटिग कार्यक्रम किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने अपनी बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए विविध विषयों में रंग तुलिका और पोस्टर विथ मैसेज के माध्यम् से जीवन की विविध सामाजिक, राजनीतिक, पारिवारिक, धार्मिक क्षेत्रों में विलक्षण म्र्रामिक और भावनात्मक संदेश दिया।
कार्यक्रम में पोस्टर विथ मैसेज में विद्यार्थियों ने अपनी उत्कृष्ट कला का प्रदर्शन किया, चित्रकारिता के विविध पायदानों में से एक कला ऐसी है कि जहां विद्यार्थी चित्र के साथ सन्देश भी देते हैं। आज इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने साइबर सीक्यूरिटी अन एम्प्लॉय, प्लास्टिक बैन, सोशल मीडिया, प्रदूषण, डोंट स्मोकिंग, ऑरगन डोनेशन पोस्टर, विष्णु दौपदी वस्त्राहरण, बाल श्रम बंद करो, धुम्रपान निषेघ, पृथ्वी का संरक्षण, सफलता की कुंजी, विषयों के माध्यम से मार्मिक संदेश प्रेषित किया। विद्यार्थियों का प्रस्तुतीकरण सराहनीय था। इस अवसर पर निर्णायकगण डॉ. शैलेष शर्मा एवं श्रीमती मनीषा इसरानी रही।
कार्यक्रम की अगली श्रृंखला में वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। तर्क के माध्यम से पक्ष-विपक्ष पर विचार करते हुए किसी निष्कर्ष पर पहुंचना, प्रस्तुतीकरण का बेहतर माध्यम है, जो विद्यार्थियों में आत्म विश्वास के साथ ही विषय की परख सूक्ष्मदृष्टि, दूरदर्शिता का परिचायक है। वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन चार ग्रुप बनाये गये थे
सभी ग्रुप के विद्यार्थियों ने अलग अलग विषयों में पक्ष विपक्ष पर प्रकाश डालते हुए अपने विषय की सार्थकता सिद्व करने का प्रयास किया। ग्रुप । के विद्यार्थियों ने सोशल मीडिया सामाजिक संपर्क को बर्बाद कर रहा है। ग्रुप ठ के विद्यार्थियों ने आधुनिकता की अंधी दौड़ में नैतिक मूल्यों का ह्यस हो रहा है। ग्रुप ब् के विद्यार्थियों ने क्या मशहूर हस्तियों को राजनीति में लाना उचित है। ग्रुप क के विद्यार्थियों ने क्या सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा प्रदत्त मुक्त योजनों देश के लिए फायदेमंद है। इस अवसर पर निर्णायकगण श्री सच्चीदानंद मिश्रा एवं श्री राहुल कांत वैष्णव रहे।

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web