CNIN News Network

एलआईसी ने जीवन अमर और टेक टर्म योजना को किया बंद

26 Nov 2022   279 Views

एलआईसी ने जीवन अमर और टेक टर्म योजना को किया बंद

Share this post with:


नई दिल्ली। तीन वर्ष पूर्व भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने ग्राहकों के लिये टर्म इंश्योरेंस प्लान, एलआईसी जीवन अमर और टेक टर्म से जारी किये गये प्लान को वापस ले लिया जो कि 23 नवंबर से ही प्रभावशील हो गया है।
एलआईसी टेक टर्म एक ऑनलाइन पॉलिसी थी, जबकि एलआईसी जीवन अमर ऑफलाइन थी। एलआईसी द्वारा सर्कुलर में कहा गया है कि 23 नवंबर 2022 से दोनों टर्म प्लान को वापस लेने का निर्णय लिया गया है। पुनर्बीमा दरों में वृद्धि के कारण टर्म प्लान वापस लिए गए हैं । एलआईसी ने अगस्त 2019 में जीवन अमर योजना और सितंबर 2019 में टेक टर्म प्लान लॉन्च किया था। लॉन्च होने के बाद से इन योजनाओं की प्रीमियम दरों में वृद्धि नहीं की गई थी। कंपनी ने नए संशोधनों के साथ नए प्लान लॉन्च कर दिए हैं।
दोनों पॉलिसी अपनी सेवा अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की मृत्यु के मामले में बीमा राशि का भुगतान करती हैं और 10 से 40 वर्ष की पॉलिसी अवधि की पेशकश करती हैं। एलआईसी जीवन अमर योजना के साथ न्यूनतम 25 लाख और एलआईसी टेक टर्म प्लान के साथ कम से कम 50 लाख का बीमा लिया जा सकता था। इन दोनों योजनाओं में पैसे के निवेश की कोई अधिकतम सीमा नहीं थी। इसके अलावा, एलआईसी टेक टर्म प्लान, एलआईसी जीवन अमर से सस्ता था।
मौजूदा एलआईसी टर्म प्लान पॉलिसीधारकों को अपने निवेश के बारे में बिल्कुल भी चिंता नहीं करनी चाहिए। उनके मौजूदा प्लान अभी जारी रहेंगे, चाहे उन्होंने एलआईसी टेक टर्म खरीदा हो या एलआईसी जीवन अमर प्लान। उत्पाद बंद होने का मतलब है बस इतना है कि ये भविष्य की बिक्री के लिए बंद है। जिन खरीदारों ने इन टर्म इंश्योरेंस प्लान के तहत बीमा पॉलिसी लेने के लिए आवेदन 22 नवंबर तक किया है, यदि उनका प्रस्ताव 30 नवंबर तक स्वीकार कर लिया जाता है तो उन्हें ये प्लान दे दिए जायेंगे।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web