CNIN News Network

कांग्रेस के घोषणापत्र में छत्तीसगढ की योजनाओं का समावेश

05 Nov 2022   358 Views

कांग्रेस के घोषणापत्र में छत्तीसगढ की योजनाओं का समावेश

Share this post with:


शिमला । हिमाचल प्रदेश होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये कांग्रेस ने शनिवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू, एआईसीसी सचिव तेजिंदर पाल बिट्टू और मनीष चतरथ भी उपस्थित थे।
घोषणा पत्र में कहा गया है कि पहली कैबिनेट बैठक में 1 लाख लोगों को रोजगार देने का काम किया जाएगा। कांग्रेस ने घोषणापत्र में हिमाचल की जनता को 10 गारंटी देने का वादा किया है, जिसमें महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 2 रुपये प्रति किलो गाय के गोबर की खरीद शामिल है। इसके अलावा पार्टी ने पुरानी पेंशन योजना और प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में 10 करोड़ ‘स्टार्टअप निधि’ देने का वादा किया है।
कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि फलों की कीमत बागवान ही तय करेंगे। साथ ही हर विधानसभा क्षेत्र में 4 अंग्रेजी स्कूल खोले जाने की बात कही गई है। इसके अलावा मोबाइल वैन से हर गांव में मुफ्त इलाज की सुविधा देने का भी वादा किया गया है। वहीं, पार्टी ने पशुपालकों से रोजाना 10 लीटर दूध खरीद करने का वादा किया है।
घोषणापत्र जारी करने के मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) के हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू, एआईसीसी सचिव तेजिंदर पाल बिट्टू और मनीष चतरथ भी मौजूद थे। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे।
पार्टी की चुनाव घोषणा समिति के अध्यक्ष धनीराम शांडिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रही है और उसने 5 साल पहले किए गए अपने वादे पूरे नहीं किए। शांडिल ने कहा, ‘यह महज चुनावी घोषणापत्र नहीं है बल्कि हिमाचल प्रदेश के लोगों के विकास तथा कल्याण के लिए तैयार दस्तावेज है।’

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web