CNIN News Network

उद्यानिकी अफसर परमजीत सिंह गुरुदत्ता निलंबित

04 Oct 2022   190 Views

उद्यानिकी अफसर परमजीत सिंह गुरुदत्ता निलंबित

Share this post with:


रायपुर। धरसींवा ब्लॉक के वरिष्ठ उद्यानिकी अधिकारी परमजीत सिंह गुरुदत्ता को राज्य शासन ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं। उद्यानिकी एवं प्रक्षेत्र वानिकी विभाग के संचालक वी माथेश्वरण द्वारा जारी निलंबन आदेश द्वारा परमजीत सिंह गुरुदत्ता को निलंबन अवधि में कार्यालय सहायक संचालक उद्यान, सुकमा में संलग्न किया गया हैं ।
एसीबी तथा ईओडब्ल्यू की टीम ने उद्यानिकी विभाग के अफसर को सब्सिडी की 50 प्रतिशत रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पीडि़त ने अफसर की रिश्वत मांगने की अपने मोबाइल से वीडियो रिकार्डिंग कर साक्ष्य के रूप में एसीबी तथा ईओडब्ल्यू के अफसरों को सौंपी। वीडियो की पुष्टि करने के बाद अफसरों ने अफसर को रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
उद्यानिकी अफसर के खिलाफ शिकायत करने वाला कृषक है। कृषक ने हाई वैल्यू टमाटर का क्रॉप उत्पादन के लिए शासन की राज्य पोषित बाड़ी योजना के अंतर्गत सब्सिडी हेतु उद्यानिकी एवं प्रक्षेत्र वानिकी विभाग में आवेदन दिया था। दो लाख 68 हजार रुपए सब्सिडी राशि पास करने के एवज में उद्यानिकी अफसर परमजीत सिंह कुल सब्सिडी राशि की 50 प्रतिशत राशि रिश्वत के तौर पर देने दबाव बना रहा था। सब्सिडी की राशि कृषक के खाते में जमा हो चुका था। कृषक ने अफसर को सबक सिखाने के लिए अपने मोबाइल से वीडियो रिकार्डिंग कर लिया।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web