CNIN News Network

आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती घोटाला 94 की छुट्टी,2 निलंबित 2 का बदला विभाग

24 Sep 2022   262 Views

आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती घोटाला 94 की छुट्टी,2 निलंबित 2 का बदला विभाग

Share this post with:


ग्वालियर। नगर निगम ग्वालियर में आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती में भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ है।जांच के बाद सतही तौर पर जो बातें सामने आई हैं उससे स्पष्ट हो रहा है कि इस भर्ती पैसे लेकर नौकरी पर रखा गया । इस पूरे मामले 94 कर्मचारियों की छुट्टी कर दी गई दो को निलंबित कर दिया गया दो का अन्यंत्र स्थान पर भेज दिया गया।
यह पूरा मामला नगर निगम मे आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती से जुड़ा हुआ है। जिसे महापौर व सभापति ने पकडा था।। जिसके बाद जांच के लिए एक कमेटी भी गाठित कर दी गयी है। जिसकी रिपोर्ट पर नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने 94 कर्मचारियों को हटा दिया , 2 नगर निगम के कर्मचारियों को निलंबित किया तो वहीं 2 आधिकारियों को दूसरे विभाग में भेज दिया ।
इस मामले की जांच कर रही है पूर्व की कमेटी में एमआईसी के सदस्यों को शामिल किया गया। दरअसल, नगर निगम ग्वालियर में आउटसोर्स भर्ती घोटले में सामने निकलकर आया है कि बेरोजगार युवाओं से 50 हजार से डेढ़ लाख रुपए तक वसूलकर उन्हें निगम के आधिकारी ओर एंजेसी ने निगम ने नौकरी पर रख लिया था।
इस गड़बड़ी और घोटाले के तार न केवल अपर आयुक्त से लेकर निगम कमिश्नर से जुड़े हुए है, बल्कि आउटसोर्स पर सेवाएं दे रहीं सेंगर सिक्योरिटी, राज सिक्योरिटी और शर्मा सिक्योरिटी एजेन्सी पर आरोप लग रहे है।वहीं जब कमेटी ने जांच की है, तो पता चला है, नगर निगम के 1374 आउटसोर्स कर्मचारियों को रख लिया गया है। खास बात ये है केवल 250 कर्मचारियों का ही रिकोर्ड निगम की जांच समाने आया है।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web