CNIN News Network

महाकालेश्वर मंदिर में पूजन कर मंदिर प्रांगण का लोकार्पण करेंगे मोदी 11 को

23 Sep 2022   258 Views

महाकालेश्वर मंदिर में पूजन कर मंदिर प्रांगण का लोकार्पण करेंगे मोदी 11 को

Share this post with:


उज्जैन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 अक्टूबर को शाम 5.30 बजे उज्जैन आएंगे। वे महाकालेश्वर मंदिर में पूजन कर मंदिर प्रांगण का लोकार्पण करेंगे। पश्चात मोक्षदायिनी शिप्रा के किनारे कार्तिक मेला मैदान पर धर्मसभा को संबोधित करेंगे। वे करीब दो घंटे उज्जैन में रहेंगे। सभी 12 ज्योतिर्लिंग मंदिर परिसरों में लोकार्पण का लाइव प्रसारण दिखाने की विशेष व्यवस्था रहेगी।
यह बात प्रदेश के प्रदेश नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को मीडिया से कही। इसके पहले उन्होंने प्रदेश के वाणिज्य कर एवं जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा, उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव के साथ त्रिवेणी कला संग्रहालय सभाकक्ष में महाकालेश्वर कारिडोर के लोकार्पण कार्यक्रम और प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी की समीक्षा की।
उन्होंने कलेक्टर आशीष सिंह से कहा कि लोकार्पण से पहले मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी एक-दो बार समीक्षा करने उज्जैन आएंगे। लोकार्पण समारोह भव्य हो। इसका अच्छे से प्रचार-प्रसार कराएं। पांच दिन पहले से उत्सव का माहौल बनवाएं। लोकार्पण समारोह के दिन सभी घरों में दीप जलें, सभी सार्वजनिक स्थानों पर विद्युत सज्जा हो, समारोह का हर घर निमंत्रण जाएं, ऐसे इंतजाम करें। मुख्यमंत्री की मंशा है कि कार्यक्रम के लिए संतों एवं प्रबुद्धजन की समिति बने। इसके अध्यक्ष वे खुद रहेंगे।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web