बस्तर दशहरा पर्व में सम्मिलित होने के लिए मांझी-मुखिया से हुई चर्चा

22 Sep 2022   45 Views


कोण्डागांव। जिला पंचायत के सभागार में जिलेभर से आये मांझी-चालकी, मेम्बर-मेम्बरीन और गायता-पुजारियों के साथ कलेक्टर दीपक सोनी ने बैठक कर बस्तर दशहरा पर्व में सम्मिलित होने के लिए आवश्यक व्यवस्था पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि पूर्व वर्षों की भांति इस वर्ष भी बस्तर दशहरा पर्व में शामिल होने के लिए जिले के मांझी-चालकी, मेम्बर-मेम्बरीन, गायता-पुजारियों सहित देव विग्रहों को लाने-ले जाने की व्यवस्था की जायेगी। इसके साथ ही बस्तर दशहरा पर्व के दौरान ठहरने के लिए प्रबंध भी सुनिश्चित किया जायेगा।
उन्होंने इस दिशा में वाहनों की व्यवस्था सहित कपड़े, पूजन सामग्री इत्यादि की समय पूर्व व्यवस्था किये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने इस दौरान मांझी-चालकी, मेम्बर-मेम्बरीन और गायता-पुजारियों से देवगुडिय़ों के विकास, एनीमिया मुक्ति, वनों की सुरक्षा आदि पर विस्तृत चर्चा करते हुए इस दिशा में प्रभावी पहल करने और सक्रिय सहभागिता निभाने का आग्रह किया।
बैठक के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मातलाम ने मांझी-चालकी, मेम्बर-मेम्बरीन और गायता-पुजारियों को देव विग्रहों सहित एक साथ नियत-दिवस 4 अक्टूबर को बस्तर दशहरा पर्व में शामिल होने के लिए प्रस्थान करने कहा। जिससे सभी एक साथ जगदलपुर पहुंचकर बस्तर दशहरा पर्व के विभिन्न पूजा विधान में होंगे। बैठक में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये मांझी-चालकी और मेम्बर-मेम्बरीन एवं गायता-पुजारियों ने भी अपने सुझाव साझा किये।

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web