फिल्म ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए

10 Sep 2022   141 Views


मुंबई। रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। फिल्म ने ओपनिंग डे पर भारत में 36 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस तरह, ग्लोबल ग्रॉस कलेक्शन 75 करोड़ रुपए रहा। इस तरह ब्रह्मास्त्र कोरोना काल के बाद बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है।
कोरोना कॉल के बाद पिछले साल अक्टूबर में थिएटर खुले थे। इसके बाद करीबन 27 फिल्में थिएटर में रिलीज हुईं। अक्षय, आमिर जैसे बड़े स्टार की 8 बड़ी बजट की फिल्में रिलीज हुईं, लेकिन किसी ने पहले दिन इतना बिजनेस नहीं किया।
रणबीर की हाईएस्ट ओपनिंग वाली फिल्म
अयान मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी 410 करोड़ की ब्रह्मास्त्र ने हिंदी बेल्ट में करीब 36 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना स्टेट में 5.80 करोड़ की कमाए हैं। वहीं, फिल्म का फर्स्ट डे कलेक्शन 75 करोड़ का रहा। वहीं, ट्रेड पंडितो के मुताबिक, फिल्म अपने पहले वीकेंड में 100 करोड़ के आंकड़े को छू लेगी। इस फिल्म में रणबीर-आलिया के अलावा नागार्जुन, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और मौनी रॉय भी अहम भूमिका में हैं।
ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर को भारत की 5,019 स्क्रीन्स और ओवरसीज में करीब 3,894 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स स्टार स्टूडियो के पास हैं। 21 फॉक्स स्टार स्टूडियो के टाइटल से फॉक्स हटा दिया गया है।ऐसे में ब्रह्मास्त्र इस स्टूडियो के नए नाम के साथ रिलीज होने वाली पहली फिल्म है। वहीं, फिल्म को वॉल्ट डिज्नी स्टूडियो मोशन पिक्चर फिल्म द्वारा वर्ल्डवाइड डिस्ट्रीब्यूट किया गया है। भारत की 5,019 स्क्रीन्स मिलाकर इसे ग्लोबली 8,913 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया।
इंडस्ट्री ट्रेकिंग पोर्टल के मुताबिक, ब्रह्मास्त्र के हिंदी वर्जन के ओपनिंग वीकेंड की बुकिंग 22.25 करोड़ की है। फिल्म का तेलुगु वर्जन ने 98 लाख और तमिल में 11.1 लाख रुपए से ज्यादा के टिकट बिक चुके हैं। वहीं कन्नड़ और मलयालम वर्जन में फिल्म की एडवांस बुकिंग काफी कम हुई है।

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web