पायलट को बधाई देने पहुंचे मंत्री-विधायक,कार्यकर्ताओं ने की सीएम बनाने की मांग

06 Sep 2022   228 Views


00 पार्टी आलाकमान को भी मैसेज देने का प्रयास,शक्ति प्रदर्शन के सियासी मायने भी निकाले जा रहे
जयपुर। सिविल लाइंस स्थित सचिन पायलट के बंगले पर बड़ी संख्या में समर्थक जुटे हुए हैं। सचिन पायलट के जन्मदिन कार्यक्रम को लेकर काफी सियासी चर्चाएं हैं। समर्थकों की भीड़ से पार्टी आलाकमान को भी मैसेज देने का प्रयास किया जाएगा। सड़कें पायलट समर्थित पोस्टरों से भरी पड़ी हैं। इस शक्ति प्रदर्शन के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और राजस्थान के डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट के जन्मदिन के बहाने उनके समर्थक आज जयपुर में शक्ति प्रदर्शन किया। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा होने के बाद बीते करीब दस दिन से पायलट गुट अधिक एग्रेसिव दिख रहा है। समर्थक विधायक दावा कर रहे हैं कि सचिन को सीएम बनाने की मांग में कई विरोधी गुट के सदस्य भी अब उनके साथ हैं। आज जयपुर के सिविल लाइंस में जुटे हजारों समर्थक व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अलावा दो दर्जन से अधिक विधायक व मंत्री पायलट को जन्मदिन की बधाई देने दोपहर तक पहुंचे। रात तक इनकी संख्या में और इजाफा होगा। बंगले के बाहर भीड़ संभल नहीं रही और सभी की मांग हैं सचिन पायलट को एक मौका दो।

राजस्थान के अलग-अलग जिलों से पायलट समर्थक मंगलवार सुबह से ही जयपुर पहुंचना शुरू हो गए हैं। सिविल लाइंस के आसपास भीड़ बढ़ गई है।
मंगलवार सुबह से ही जयपुर के अलावा बूंदी, टोंक, कोटा, दौसा, भरतपुर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पायलट के घर पहुंचना शुरू हो गया था। सचिन का जन्मदिन 7 सितंबर को है, लेकिन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए वे कन्याकुमारी जा रहे हैं। इस कारण उन्होंने आज ही समर्थकों से मिलने का कार्यक्रम रखा।ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे पायलट सोशल मीडिया पर भी सचिन पायलट से जुड़े हैशटैग सुबह से ट्रेंड कर रहे हैं। सुबह सचिन के समर्थक कार्यकर्ताओं के साथ दो विधायक सबसे पहले सचिन से मिलने पहुंचे। इनमें उनियारा (बूंदी) विधायक हरीश चंद्र मीणा, नीम का थाना (सीकर) विधायक सुरेश मोदी हैं।वहीं, महुवा (दौसा) से निर्दलीय और गहलोत समर्थक विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने भी पायलट से मुलाकात की। मसूदा (अजमेर) से कांग्रेस विधायक राकेश पारीक भी सुबह पूर्व डिप्टी सीएम से मिलने वालों में शामिल रहे। इसके बाद गहलोत समर्थक विधायक गंगा देवी पायलट से मिलने पहुंचीं।बामनवास (टोंक) विधायक इंद्रा मीणा ने पायलट को बधाई दी तो गहलोत समर्थक किशनगढ़ (अजमेर) से निर्दलीय सुरेश टांक भी पायलट से मिलने सिविल लाइंस पहुंचे।वन मंत्री हेमाराम चौधरी, परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला, पर्यटन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा, श्रीमाधोपुर विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह शेखावत, टोडाभीम (करौली) विधायक पीआर मीणा, रबतसर (नागौर) विधायक रामनिवास गवडिया, बांदीकुई (दौसा) विधायक जीआर खटाना, लाडनूं से विधायक मुकेश भाकर, चाकसू विधायक वेद प्रताप सोलंकी, विराटनगर(जयपुर) इंद्राज गुर्जर, दांतारामगढ़ से विधायक वीरेंद्र सिंह ने भी पायलट के घर जाकर शुभकामनाएं दीं। बधाई देने निवाई (टोंक) विधायक प्रशांत बैरवा और बयाना (भरतपुर) विधायक अमर सिंह भी पहुंचे।
सबकी निगाहें आज बड़े सियासी चेहरों पर रहेगी। पायलट से मिलकर बधाई देने आने वाले विधायकों की संख्या से भी सियासी नरेटिव तय होगा। पायलट के जन्मदिन से पहले यह सियासी जमावड़ा ऐसे वक्त हो रहा है जब कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से लेकर राजस्थान के बदलावों को लेकर सियासी हलकों में चर्चाओं का दौर चल रहा है। पायलट समर्थक नेता और विधायक उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठा रहे हैं।

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web