CNIN News Network

मोहम्मद हसमुद्दीन समेत तीन केमिस्ट्री कप के सेमीफाइनल में

03 Aug 2022   231 Views

मोहम्मद हसमुद्दीन समेत तीन केमिस्ट्री कप के सेमीफाइनल में

Share this post with:


नयी दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसमुद्दीन (56 किलो) समेत तीन भारतीय मुक्केबाज जर्मनी में चल रहे केमिस्ट्री कप के सेमीफाइनल में पहुंच गए जबकि दो अन्य बाहर हो गए। कल देर रात हुए मुकाबले में हसमुद्दीन, पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन मदन लाल (56 किलो) और नरेंदर (प्लस 91 किलो) अंतिम चार में पहुंच गए जिससे उनका कांस्य पदक सुनिश्चित हो गया। स्ट्रांजा मेमोरियल में दो बार पदक जीत चुके हसमुद्दीन ने जोर्डन के मोहम्मद अलवादी को 5–0 से हराय । मदन ने स्लोवाकिया के विलियम टांको को इसी अंतर से मात दी। नरेंदर ने मोलदोवा के अलेक्जेइ जवातिन को 4–0 से हराया।
राष्ट्रमंडल खेलों में दो बार पदक जीत चुके मनोज कुमार (69 किलो) और मनीष पंवार (81 किलो) क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए। मनोज को रूस के आंद्रेइ जामकोवोइ ने हराया जबकि मनीष को स्लोवाकिया के मातुस एस ने मात दी। इससे पहले राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता अमित पंघाल (49 किलो), गौरव सोलंकी (52 किलो) और धीरज रांगी भी सेमीफाइनल में पहुंच गए । वहीं विकास कृष्णन को मिडिलवेट वर्ग में ओलंपिक चैम्पियन क्यूबा के अर्लेन लोपेज ने हराया।
बॉक्सिंग में 57 किलो भारवर्ग में भारत के मोहम्मद हुसामुद्दीन सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में नामीबिया के ट्राईअगेन मॉर्निंग डेवेलो को स्प्लिट डिसीजन में 4-1 से हरा दिया। हुसामुद्दीन ने राउंड ऑफ 16 में बांग्लादेश के मोहम्मर सलीम हुसैन को 5-0 से शिकस्त दी थी। क्वार्टर फाइनल में जीत के साथ हुसामुद्दीन ने कम से कम कांस्य पदक पक्का कर लिया है।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web