बारिश थमने के साथ ही कम होने लगा इंद्रवती नदी का जल स्तर

10 Aug 2022   17 Views


जगदलपुर। बस्तर जिले में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते इंद्रवती नदी खतरे के निशान से उपर बह रही है, इंद्रवती नदी का पुराना पुल विगत दो दिनों से डूबा हुआ है। बारिश थमने के साथ ही इंद्रवती नदी का जल स्तर अब कम होने लगा है, आज शाम तक इंद्रवती नदी के पुराना पुल से नीचे पानी के कम होने की संभावना है। लेकिन काले घने बादल आज भी छाये हुए हैं, जिससे बारिश की संभावना बनी हुई है।
इसके साथ ही शहर के कई वार्डों व निचली बस्तियों में पानी भर गया है, निगम जलभराव वाले वार्ड में पानी निकासी की व्यवस्था में जुटा हुआ है, निगम की बाढ़ आपदा टीम लगातार पुराना पुल, महादेव घाट, गणपति रिसोर्ट क्षेत्र, व अन्य क्षेत्रों बाढ़ राहत शिविर पनारा पारा स्कूल इंदिरा गांधी स्कूल, भगत सिंह स्कूल, लाल बहादुर शास्त्री स्कूल व अन्य सभी राहत शिविरों में बाढ़ प्रभावितों के लिए व्यवस्था की गई है।
बस्तर कलेक्टर चन्दन कुमार ने बताया कि भारी बारिश की वजह से जिले के 60 परिवार प्रभावित हुए हैं, और इन सभी को राहत शिविरों में रखने की व्यवस्था की गई है। वहीं एक युवक की गोरियाबाहर नाला में डूबने से मौत हो गयी है। जिसके शव को लगातार ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है, इसके लिए एसडीआरएफ की टीम को तैनात कर दिया गया है।

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web