CNIN News Network

जन्म, जाति और निवास प्रमाण पत्र बनवाने नागरिकों को नहीं पड़ रहा भटकना

24 Jun 2022   150 Views

जन्म, जाति और निवास प्रमाण पत्र बनवाने नागरिकों को नहीं पड़ रहा भटकना

Share this post with:


रायपुर। मुख्यमंत्री मितान योजना के तहत अब आम लोगों को जन्म, जाति, निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए नहीं भटकना पड़ रहा है। अब आम नागरिकों को प्रमाण पत्र सरलता और सुविधा के अनुरूप प्रदान किया जा रहा है।
राजधानी शहर रायपुर के संतोषी नगर, श्री दुर्गा मंदिर के समीप के क्षेत्र के निवासी श्री नरेश साहू ने गत् दिनों मुख्यमंत्री मितान योजना के तहत अपने बेटे का जन्म, जाति, निवास प्रमाण पत्र बनाने टोल फ्री नम्बर 14545 पर आवेदन किया था। आवेदन के अगले ही दिन शनिवार को शासकीय अवकाश दिवस होने पर भी उनके घर पहुंचकर रायपुर कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने घर का दरवाजा खटखटाकर खुलवाया और उन्हें बेटे उर्जित साहू का जन्म, निवास एवं जाति प्रमाण पत्र एक साथ सौंपा। कलेक्टर के साथ रायपुर नगर पालिक निगम के आयुक्त, अपर आयुक्त, सहायक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं जोन के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की लोकहितैषी समाजहितकारी मंशा के अनुरूप प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में आमजनों को घर पहुंच सेवा देने मुख्यमंत्री मितान योजना की महत्वाकांक्षी योजना संचालित है। इस योजना के माध्यम से अब आसानी से प्रमाण पत्र बनने से आमजनों में खुशी का माहौल है। नागरिकों ने बताया कि अब अनावश्यक देरी नहीं होती, शीघ्र ही प्रमाण पत्र मितान के माध्यम से मिलने लगा है। उन्होंने इसके लिए सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Share this post with:

POPULAR NEWS

© 2022 CNIN News Network. All rights reserved. Developed By Inclusion Web